जल्द ही दूर होगी जेब में कैश रखने की झंझट

नई दिल्ली : एंड्रायड और ios यूजर्स को व्हाट्सएप की तरफ से लाइव लोकेशन के साथ ही डिलीट फॉर एवरीवन फीचर दिए जाने के बाद अब नया फीचर दिए जाने की संभावना है. नया फीचर यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कंपनी व्हाट्सएप में पेमेंट ऑप्शन जोड़ने की तैयारी कर रही है. इसे दिसंबर तक लॉन्च किया जा सकता है. यह फीचर शुरू हुआ तो आप अपने कॉन्टैक्ट्स के बीच डिजीटल ट्रांजेक्शन से रकम ट्रांसफर कर पाएंगे.

व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में पिछले काफी दिनों से चर्चा चल रही थी. अब एक नई रिपोर्ट से इस बारे में जानकारी मिल रही है. फैक्टर डेली की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप पेमेंट फीचर पर पिछले काफी समय से काम कर रहा है और अब यह आखिरी चरण में है. कंपनी एप में पेमेंट ऑप्शन देने की तैयारी कर चुकी है. उम्मीद की जा रही है कि यह फीचर दिसंबर में भारतीय बाजार के साथ ही अन्य देशों में भी आएगा.

सूत्रों के अनुसार व्हाट्सप के इस फीचर की नवंबर में बीटा टेस्टिंग होगी. इसके बाद ही दिसंबर में यह आम यूजर्स के लिए आएगा. पेमेंट फीचर के लिए व्हाट्सऐप फाइनेंशियल संस्थाओं से बातचीत कर रहा है. अभी तक व्हाट्सप की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. यह फीचर भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद कई डिजीटल वॉलेट कंपनियों पर खतरा मंडरा सकता है.रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सप इस फीचर के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), ICICI और HDFC बैंक के साथ बातचीत कर रही है.

बता दे ,अभी तक बैंकों की तरफ से भी इस बारे में कोई बयान साझा नहीं किया गया है. व्हाट्सप में पेमेंट फीचर के लिए चैट इंटरफेस के अंदर ही अटैच के ऑप्शन में रुपए का आइकन होगा, जिससे पेमेंट के लिए आपके कॉन्टैक्ट को रिक्वेस्ट जाएगा.