OMG: ‘विरे दी वेडिंग’ को मिला ‘A’ सर्टिफिकेट

मुंबई : शादी के बाद अभिनेत्री सोनम कपूर की पहली फिल्म ‘विरे दी वेडिंग’ आनेवाले 1 जून को रिलीज की जा रही है। लेकिन इस फिल्म को पहले से ही एक बड़ा झटका लगा है। हां, शशांक घोष द्वारा निर्देशित इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ‘A’ सर्टिफिकेट दिया है।

सेंसर बोर्ड के अनुसार यह फिल्म अ‍ॅडल्ट है। इस फिल्म में बड़ी संख्या में अश्लील भाषाएं इस्तेमाल की गई हैं। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के मुताबिक, आजकल युवा जिस तरह की भाषा का उपयोग करती है उसी प्रकार की भाषा का उपयोग इस फिल्म में किया गया है। इसलिए इस फिल्म को अ‍ॅडल्ट फिल्म का दर्जा दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म को अ‍ॅडल्ट का दर्जा मिलने के बाद निर्माता एकता कपूर और रिया कपूर को कुछ भी आश्चर्य नहीं हुआ। क्योंकि अगर फिल्म को ‘A’ प्रमाणपत्र दिया गया है तो, इसमें कोई बदलाव नहीं किया जायेगा। और किसी दृश्य को निकलने की जरुरत नहीं पड़ेगी। निर्माताओं के अनुसार फिल्म जैसे बनी है वैसे ही दर्शकों के सामने जानी चाहिए। उसमे किसी भी प्रकार की छेड़खानी नहीं होनी चाहिए ऐसा फिल्म निर्माताओं ने कहा।

रिपोर्टों के मुताबिक सेंसर बोर्ड के सदस्य फिल्म में चार अभिनेत्री द्वारा उपयोग की जाने वाली तीव्र भाषा के खिलाफ थे। हालांकि, एकता कपूर के पिता जितेंद्र और रिया और सोनम के पिता अनिल कपूर की राय से फिल्म के किसी भी दृश्य को कैची नहीं लगानी चाहिए। क्योंकि फिल्म में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हमेशा आज के युवाओं के मुंह में सुनाई देती है। इन सब बातो को सोचकर सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को ‘A’ प्रमाणपत्र दिया है। फिल्म में सोनम के अलावा करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया मुख्य भूमिका में है।