उल्हासनगर विकास के लिए करेंगे यथायोग्य सहयोग- मुख्यमंत्री

मुंबई : उल्हासनगर शहर का विकास हो, यह शहर सुंदर हो, इसके लिए राज्य सरकार की ओर से यथायोग्य मदद कर इसके लिए निधि दिया जाएगा. कल्याण अंबरनाथ रस्ता चौड़ीकरण से बाधित पीड़ितों के विस्थापन की समस्या का एक महीने में निपटारा करने के निर्देश मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज यहाँ दिए.

उल्हानगर महानगरपालिका के विभिन्न प्रश्नों के संदर्भ में आज मुख्यमंत्री श्री. फडणवीस की अध्यक्षता में बैठक हुई.

श्री. फडणवीस ने कहा, उल्हासनगर रेलवे स्टेशन परिसर में पार्किंग और व्यापारी संकुल के लिए महापालिका की जगह उपलब्ध है. यह पार्किंग और संकुल निर्माण करने के लिए राज्य सरकार की ओर से प्राथमिकता के साथ निधि देने का विचार किया जाएगा. साथ ही उल्हासनगर शहर का विकास प्रारूप तैयार करने के लिए विशेष प्रावधान किया जाए. उल्हासनगर महानगरपालिका को रास्ते, बुनियादी सुविधाओं के लिए अनुदान देने के लिए संदर्भ में भी मुख्यमंत्री ने इस समय सुचना दी.

उल्हासनगर, अंबरनाथ और कुलगांव बदलापूर आदि शहरों में घन कचरा प्रबंधन के लिए उसाटणे स्थित भूखंड पर मुंबई महानगर प्राधिकरण प्रदेश विकास महामंडला की ओर से संयुक्त रूप में ‘वेस्ट टू एनर्जी’ प्रकल्प निर्माण करने. तथा मुस्लिम समाज के कब्रस्तान के लिए तत्काल जगह की व्यवस्था करने की सूचनाएं भी मुख्यमंत्री श्री. फडणवीस ने इस समय दी.