एक महिला ने दिया दो मुँह वाले बच्चें को जन्म

Two Mouth Baby born

बीड़: अंबाजोगाई स्थित स्वाराती मेडिकल कॅालेज के सरकारी अस्पताल में एक महिला ने रविवार रात 8.30 बजे दो मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया है। डॉक्टरों के मुताबिक अब मां और बच्चे की हालत स्थिर है। बच्चे को आईसीयू में रखा गया है। इसकी जानकारी मिलते ही बच्चे को देखने के लिए अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्वाराती मेडिकल कॅालेज के प्रसुति विभाग मे परली की रहने वाली एक महिला को डिलीवरी के लिए भर्ती किया गया था। उसकी जांच करने पर और पहले डॉक्टरों द्वारा गर्भावस्था में ली गई ट्रिटमैंट के डाक्यूमेंट्स चेक करने पर पता चला कि, उसके पेट में अबनाॅर्मल बच्चा है।

इसकी पूरी सावधानी बरतते हुए डॉक्टरों ने महिला का सिजेरियन ऑपरेशन किया। उसने दो मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया। बच्चे का वजन 3 किलो 700 ग्राम है। अब बच्चा और उसकी मां खतरे से बाहर हैं। जैसे ही इस बारे में लोगों को पता चला तो रविवार रात और सोमवार सुबह अस्पताल में भीड़ जमा हो गई।

बता दे , यहां के डॉक्टर संजय बनसोडे के मुताबिक, इस अबनाॅर्मल बच्चे के दो सिर है, दो किडनी है लेकिन अन्य अंग एक ही है। यह महिला पांचवी बार डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल आई थी, उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है।