इंदू मिल के स्मारक का काम 2020 तक पूरा किया जाएगा- मुख्यमंत्री

डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक भूमि को मुख्यमंत्री ने भेट दी

मुंबई: मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज इंदु मिल स्थित डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के नियोजित स्मारक भूमि को भेट देकर निरीक्षण किया और कहाँ कि विश्व को पसंद आएगा ऐसा भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का स्मारक का निर्माण इंदु मिल में किया जाएग और 4 एप्रिल 2020 तक इस स्मारक का निर्माणकार्य पूरा किया जाएगा। वर्ष 2019 तक स्मारक का कार्य दृष्य स्वरुप में होगा। यह प्रतिपादन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस दौरान किया।

इस अवसर पर सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले, राज्यमंत्री दिलीप कांबले, विधायक भाई गिरकर, मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण के महानगर आयुक्त यू.पी.एस.मदान, स्मारक के वास्तु विशारद शशी प्रभू, डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन समिति के सचिव नागसेन कांबले आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री. फडणवीस ने इस दौरान स्मारक के भूमि एवं प्रतिकृति का निरीक्षण किया। इस दौरान स्मारक के कार्य का प्रस्तुतीकरण भी किया गया।

श्री. फडणवीस ने कहा कि विश्व स्तर पर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का यह भव्य स्मारक इस जगह पर निर्माण किया जा रहा है। मुंबई में आनेवाले प्रत्येक नागरिक स्मारक की ऊंचाई से भी इस भव्य स्मारक का वांद्रे वरली सी लिंक से दर्शन ले सकेंगे। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक के लिए सभी विभागों से अनुमति प्राप्त की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि स्मारक का काम समयबध्द तरीके से होने के निर्देश भी संबंधितों को दिए गए है।