राष्ट्रीय एकता दिवस निमित्त ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ संपन्न

मुंबई: सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ का शुभारंभ राज्यपाल चे. विद्यासागर राव तथा मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के हाथों एन सी पी ए में हुआ ।
इस कार्यक्रम में मुंबई शहर जिला के पालकमंत्री सुभाष देसाई , शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े , सांसद संजय काकड़े , विधायक राज पुरोहित , मुख्य सचिव सुमित मल्लिक उपस्थित थे ।

इस अवसर पर राज्यपाल महोदय ने उपस्थित लोगों को अंग्रेज़ी में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलवाई । श्री फडणवीस ने यह शपथ मराठी में दी । दौड़ में विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थी, एन सी सी , एन एस एस , भारत स्काउट गाइड के विद्यार्थी तथा विभिन्न जिमखानाओं के खिलाड़ी, सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी, विभिन्न बैंकों तथा नागरिकों ने स्वस्फूर्त सहभाग किया । मरीन ड्राइव मार्ग से होता हुआ दौड़ का समापन अंत में ग्रांट मेडीकल जिमखाना में संपन्न हुआ ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश की अखंडता कायम रखने के लिए महत्वपूर्ण काम किये । आज उनके नाम पर संपूर्ण देश में ‘रन फाॅर यूनिटी’ दौड़ आयोजित की जा रही है । यह दौड़ राष्ट्रीय एकता तथा एकात्मकता को समर्पित है । सब आयु वर्ग के नागरिक इस दौड़ में भाग ले रहे हैं । इससे देश में एकता कायम होने में मदद मिलेगी । देश की अखंडता को कोई भी दूर नहीं कर सकता , ऐसा संदेश इस दौड़ के माध्यम से दिया गया है , मुख्यमंत्री ने कहा ।

कार्यक्रम में बृहन्मुंबई महापालिका के आयुक्त अजोय मेहता , सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव भगवान सहाय , जिलाधिकारी संपदा मेहता उपस्थित थे ।