राशन कार्ड धारकों को 35 रूपए प्रतिकिलो के दर से मिलेगी तुअर दाल

मुंबई : राशनकार्ड धारकों को अब तुअर दाल प्रतिकिलो 35 रूपए के दर से मिलेगी। समर्थन खरीदी योजना के अंतर्गत खरीप पणन मौसम 2016-17में राज्य के किसानों से समर्थन मूल्य से खरीदी गई तुअर से दाल बनाकर प्राप्त हुई तुअर दाल की स्वस्त दर से राशन दुकान से बिक्री करने का निर्णय सरकार ने इसके पहले ही लिया है। इस सरकारी निर्णय के अनुसार अधिकृत धान्य वितरक (शिधावाटप) दुकान से तुअर दाल 55 रूपए प्रतिकिलो दर से उपलब्ध कर दी गई थी। वर्तमान के बाजार में तुअर दाल के दर को ध्यान में रखते हुए इस बिक्री दर में 35 रूपए प्रतिकिलो यह सुधारणा की गई है।

मुंबई-ठाणे राशन वितरण क्षेत्र में 35 रूपए प्रतिकिलो के दर से 1 किलो के पाकिट में सभी अधिकृत राशन वितरक दुकान (शिधावाटप) से तुअर दाल सभी प्रकार के राशन धारकों को एवं अन्य आम नागरिकों को मुबलक मात्रा में उपलब्ध कराई गई है।

तुअर दाल का दर्जा, उसमें पोषक तत्व एवं आदि का विचार करके, सामान्य कार्डधारकों एवं जनता का हित ध्यान में रखते हुए और तुअर उत्पादक किसानों को आधार देने के हेतु से अधिकतम राशनकार्डधारकों ने लाभ लेने का आवाहन नियंत्रक राशन वितरक एवं संचालक नागरी आपूर्ति ने किया है।