शिवसेना को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राजेंद्र पटले

भंडारा : लोकसभा के उपचुनाव से पहले, शिवसेना को एक बड़ा झटका लगा। भंडारा के शिवसेना जिला अध्यक्ष राजेंद्र पटले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और वो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए।

नागपुर में राजेंद्र पटले ने भाजपा में प्रवेश किया और शिवसेना को जय महाराष्ट्र कहा। नाना पटोले के इस्तीफे के बाद, भंडारा-गोंदिया क्षेत्र में उपचुनाव होने जा रहा है। शिवसेना ने इस चुनाव में राजेंद्र पटले को टिकट नहीं दिया जिससे नाराज राजेंद्र पटले ने भाजपा में प्रवेश किया।

अब बीजेपी को पोवार समुदाय का नेता मिला है जिसका फायदा आने वाले चुनावों में पार्टी को होगा। खासकर बीजेपी को राजेंद्र पटेल का तुमसर विधानसभा क्षेत्र में फायदा होगा। इसके अलावा वे लोकसभा उप-चुनाव में बीजेपी का समर्थन करने जा रहे हैं।

राजेंद्र पटले ये शिवसेना के भंडारा क्षेत्र के मौजूदा जिला अध्यक्ष हैं। इससे पहले वह किसान गर्जना संघटन के अध्यक्ष थे। उन्होंने किसानों के हित में कई आंदोलन किए। शिवसेना में शामिल होने से पहले वो भाजप में ही थे। हालांकि, 2014 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था जिस कारन वो बीजेपी को छोड़ कर शिवसेना शामिल हो गये थे और चुनाव लडा था।

शिवसेना से उन्होंने तुमसर क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। हालांकि बीजेपी के उम्मीदवार चरण वाघमारे ने इस चुनाव में उन्हें हरा दिया था । बाद में उन्हें शिवसेना ने भंडारा क्षेत्र का जिला अध्यक्ष बनाया था। लेकिन उपचुनाव में आने से पहले, उन्होंने एक बार फिर भाजपा में शामिल होकर शिवसेना को धक्का दिया है ।