जातीय व्यवस्था मिटानी हो तो दलित लड़की से शादी करे राहुल गांधी – आठवले

अकोला : इन दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शादी कब करेंगे यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस चर्चा को रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने नया मोड़ दे दिया है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी को जातीय व्यवस्था मिटानी है तो उन्हें दलित लड़की से शादी करनी चाहिए, जैसे मैंने ब्राम्हण लड़की से शादी की है।

केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री और आरपीआई नेता अठावले ने कहा कि महात्मा गांधी का सपना साकार करने के लिए राहुल गांधी को किसी दलित लड़की से शादी करनी चाहिए। महाराष्ट्र के अकोला में अठावले ने कहा कि अब राहुल पप्पू भी नहीं रहे और न ही ही अप्पू।

रामदास अठावले ने कहा कि अब राहुल गांधी के चुनावी दौरे की जोरदार शुरुआत है और उनका विश्वास बढ़ा हुआ है, यह सच बात है। उन्होंने कहा कि मेरी ख्वाइश है कि राहुल गांधी अच्छे नेता बनें। अठावले ने कहा कि राहुल गांधी कभी-कभी दलितों के घर भी खाना खाते है, उनको मेरी यह सलाह है कि उन्हें किसी दलित लड़की से शादी करनी चाहिए। हमारे समाज मे उनके लायक पढ़ी लिखी और काबिल लड़कियां हैं, राहुल सिर्फ हां करने की जरूरत है।

जातीय व्यवस्था पर चोट करते हुए अठावले ने कहा कि अगर जातीय व्यवस्था मिटानी है तो उन्हें (राहुल गांधी) इंटरकास्ट मैरेज करना चाहिए, जैसे मैंने ब्राम्हण लड़की से शादी की है। राहुल गांधी को इंटरकास्ट मैरेज करके समाज के सामने एक आदर्श उदाहरण पेश करना चाहिए।

गुरुवार को दिल्ली में राहुल गांधी पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के वार्षिक दिवस समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान बॉक्सर विजेन्दर सिंह ने राहुल से सवाल किया कि आप शादी करके पीएम बनेंगे या पहले शादी करेंगे? इस सवाल ने राहुल ने चौंका दिया और उन्होंने किस्मत का हवाला देते हुए जवाब टाल दिया। राहुल ने अपने जवाब में कहा, ‘मैं किस्मत में यकीन रखता हूं, जब होगी तब होगी।’