CWG 2018 : सायना नेहवाल और पी.व्ही. सिंधु में होगा फ़ाइनल मुकाबला

नई दिल्ली: 21 वे राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। पीव्ही सिंधु और सायना नेहवाल बैडमिंटन फाइनल में पहुंच गए हैं। अब दोनों भारतीय खिलाड़ियों में फ़ाइनल मुकाबला होने पर मैच में दिलचस्पी बढ़ गई हैं। इसके अलावा, बैडमिंटन में स्वर्ण और रजत पदक भारत के नाम पक्का हुआ हैं।

इससे पहले ऑलम्पिक 2012 में कांस्य जितने वाली सायना नेहवाल ने सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड के क्रिस्टी गिलमोरला को 21-14, 18-21, 21-17 से हराया था।

इस बीच, आज राष्ट्रमंडल खेलों के 10 वें दिन, भारत की शनिवार की सुबह देश को स्वर्ण की कमाई करने वाली सुबह निकली हैं। आज राष्ट्रमंडल खेलों की शुरुआत के बाद से, भारत ने चार स्वर्ण पदक अपने नाम किये हैं।पहला स्वर्ण मुक्केबाजी में मेरी कॉम उसके बाद नेमबाजी में संजीव राजपूत, मुक्केबाजी में गौरव सोळंकी, कुस्ती में सुमित मालिक सुवर्ण पदक की कमाई की हैं। नीरज चोपड़ा ने भलाफेक में स्वर्ण जीता हैं।

भारतीय नेमबाज संजीव राजपुत ने पुरुषों की 50 मीटर 3 राइफल की स्थिति में स्वर्ण पदक जीता है। मुक्केबाजी में गौरव सोलंकी ने पुरुषों की 52 किग्रा श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता। कुश्तीपट्टू सुमित मलिक ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को स्वर्ण पदक दिलाया हैं। इस बीच, अब भारत के खाते में कुल 22 स्वर्ण पदक जमा हुए हैं।

 

Facebook Comments