पटवारियों की माँगों पर सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी- चंद्रकांत पाटिल

मुंबई : पटवारियों की सर्वसाधारण बदली , रिक्त पदों की भर्ती , ऑनलाईन सातबारा काम के संदर्भ में दिया गया नोटिस वापस लेने आदि तलाठी संघटना की माँगों पर सकारात्मक कार्यवाही करने के निर्देश आज राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने संबंधियो कोद दिये । इस चर्चा के बाद तलाठी संघ ने सात बारा में डिजिटल सिग्नेचर के कामकाज पर अपना बहिष्कार वापस लेने की घोषणा की ।

राज्य तलाठी संघटना की विभिन्न माँगों के संदर्भ में संघटना के प्रतिनिधियों की आज राजस्व मंत्री श्री. पाटिल के साथ मंत्रालय में बैठक हुई । इस अवसर पर राजस्व विभाग के प्रधान सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव, ऑनलाईन सातबारा प्रकल्प के समन्वयक रामदास जगताप, तलाठी संघटना के अध्यक्ष एस.एम. जोशी, महासंघ के सरचिटणीस बाळकृष्ण गाढवे, विदर्भ पटवारी संघटना के संजय अनव्हाने,एम. बी. सावंत, कार्याध्यक्ष हरिश्चंद्र जाधव आदि इस अवसर पर उपस्थित थे ।

श्री. पाटिल ने कहा कि राज्य के सभी सात बारा को ऑनलाइन करने के लिए राज्य सरकार ने यह प्रकल्प शुरू किया है । इसके लिए पटवारियों को लैपटाॅप दिये गये थे । अभी तक जिनको लैपटाॅप नहीं दिये जा सके हैं उन्हें शीघ्र ही दे दिये जाएंगे । अब तक पटवारियों की सामान्य बदली रोकी हुई थीं । अब 31 मई तक ये बदलियाँ करने के निर्देश दे दिये गए हैं । तलाटियों के रिक्त पदों को भरने के लिए वित्त विभाग के पास प्रस्ताव भेजा जाए , पटवारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई वापस लेने के बारे में सकारात्मक विचार किया जाएगा , श्री पाटिल ने कहा ।

राजस्व मंत्री ने किया पटवारियों का अभिनंदन

राज्य में ऑनलाईन सात बारा प्रकल्प लागू करने में तलाठी,मंडल अधिकारी , तहसीलदार आदि ने रात दिन मेहनत की थी । परिणामस्वरूप राज्य के सभी गाँवों के सात बारा डिजिटल हो गए हैं । इसके लिए राजस्व मंत्री ने आज पटवारियों का अभिनंदन किया । श्री पाटिल ने कहा कि पिछले दो वर्षों में सभी के द्वारा किये गए काम के परिणामस्वरूप डिजिटल सातबारा का काम पूरा हो सका है । हमें इस बात का अभिमान है कि इस काम में महाराष्ट्र अग्रणी राज्य है ।