मोदी ने चिदंबरम पर किया पलटवार, कहा-‘कश्मीर की आजादी की बात करने वालों ने सेना का अपमान किया’

बेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर बड़ा पलटवार किया है। मोदी ने चिदंबरम के कश्मीर से जुड़े बयान पर हमला करते हुए कहा कि कश्मीर की आजादी की बात करने वालों ने सेना का अपमान किया।

मोदी ने कहा, “कांग्रेस के नेता के कल के बयान से साफ है कि कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक और सेना को लेकर क्या सोचती है।” पीएम मोदी ने पूछा कि आखिर कांग्रेस क्यों उनके साथ है जो कश्मीर की आजादी की मांग करते हैं। “ये हमारे बहादुर सेना का अपमान है।”

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कश्मीर पर दिए गए अपनी पार्टी के नेता के बयान का जवाब देना होगा। ये बयान किसी भी कीमत पर काबिले कबूल नहीं है।

मोदी ने कहा, ”जो कल तक सत्ता में थे, सभी ने अचानक यू टर्न ले लिया है। वे शर्मनाक ढंग से बयान दे रहे हैं और कश्मीर की आजादी के लिए आवाज उठा रहे हैं।” चिदंबरम का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं हैरान हूं कि यह बात वे लोग कह रहे हैं जो केंद्र में थे, जिनके पास देश की आंतरिक सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा का दायित्व था।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”देश के सैनिकों ने मातृभूमि और कश्मीर के निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर क्षण अपना जीवन बलिदान किया है।” उन्होंने कहा, ”मैं बेंगलूरू के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या देश को ऐसे लोगों से लाभ मिल सकता है जो हमारे सैनिकों के बलिदान पर राजनीति कर रहे हैं? उन्हें ऐसा कहने में कोई शर्म नहीं आती। कांग्रेस पार्टी को इस (चिदंबरम के) बयान के लिए जवाब देना होगा….”

मोदी ने कहा, ”जिन वीर जवानों ने अपना जीवन कुरबान किया है, वे माताएं जिन्होंने देश के लिए अपने बेटों को खोया है….वह मां सवाल पूछ रही है, अपने भाई को खोने वाली बहन सवाल पूछ रही है और अपने पिता को खोने वाले बच्चे सवाल कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस ”शर्मनाक ढंग से इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रही है जो कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा इस्तेमाल की जाती है। (वे) ऐसी भाषा बोल रहे हैं जो पाकिस्तान द्वारा बोली जाती है।”
आपको बता दें कि पीएम मोदी के इस पटवार से पहले, चिदंबरम ने कश्मीर को लेकर दिए अपने बयान पर सफाई दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी निंदा से पहले बयान को पढ़े। इसके साथ ही चिदंबरम ने एक अंग्रेजी अखबार की खबर का लिंक भी ट्वीट किया है।

क्या कहा था चिदंबरम ने?
पी चिदंबरम ने कल एक कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता की मांग को जायज ठहराया था। उन्होंने साफ किया कि कश्मीरियों की आजादी कहने का मतलब स्वायत्तता है। चिदंबरम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में क्षेत्रीय स्वायत्तता देने के बारे में विचार करना चाहिए। स्वायत्तता देने के बावजूद वे भारत का ही हिस्सा रहेंगे।