अरब सागर में ऑयल माफिया और कबाड़ चोरों के खिलाफ़ हुई कार्रवाई एमटी फरज़ाना जब्त, 40000 लीटर तेल जब्त

शाहिद अंसारी

मुंबई : मुंबई पुलिस ने ऑयल माफिया के खिलाफ़ कार्रवाई का बिगुल बजाते हुए आज अरब सागर में एमटी फरज़ाना को जब्त किया है और कई लोगों के खिलाफ़ न केवल मामला दर्ज किया बल्कि 40000 लीटर तेल भी ज़ब्त करते हुए आयल माफियाओं के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 379, 285, 34, 37 (2) के तहेत कार्रवाई की है। एमटी फरज़ाना के चालक राम बाबू ठाकुर (47 साल), काशीनाथ दास (28 साल), मुहम्मद अब्दुर्रज्जाक (25 साल), मनोज रुषी (30 साल) को गिरफ्तार किया है। यलोगेट पुलिस थाने ने 40000 लीटर आयल जब्त किया है उसमें 11000 लीटर डीज़ल है। जब्त आयल की भारतीय बाजार में कीमत तकरीबन 1200000 रूपए बताई जा रही है जबकि एमटी फरज़ाना की कीमत एक करोड़ के आस पास बताई जा रही है।

इस कार्रवाई में पोर्ट ज़ोन की डीसीपी रश्मी करंदीकर के आदेश के बाद डिवीज़नल एसीपी लता डोंडे के साथ इस टीम में पीआई बसबलकर पीएसआई सतीश गोरे, पुलिस कांस्टेबल कदम चौहान,हाके,माने,राठौर,म्हात्रे और ठाकुर की मौजूदगी रही जिन्होंने अरब सागर में तकरीबन 4 घंटे की माथा पच्ची करने के बाद एमटी फरज़ाना को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

जानकारी में इस बात का पता चला है कि एमटी फरज़ाना का कुख्यात ऑयल माफिया और कबाड़ चोर अकबर पिंजरा , मुहम्मद अली पुंजलकुट्टी की है जो कि इसके ज़रिए ही ऑयल चोरी के साथ साथ समुंद्र मे खड़े मालवाहक जहाज़ों से बड़े पैमाने पर कबाड़ चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। इसलिए संभव है कि जांच का दाएरा जैसे जैसे सख्त होते जाएगा इस मामले में और भी कई बड़े आयल माफिया और समुंद्री चोरों की गिरेबान पुलिस की गिरफ्त में होंगे।