स्मार्ट नागपुर बना ‘धुल’पुर, बारिश ने की पोलखोल

नागपुर : नागपुर में हुए भारी भारिश के कारण शहर में लोगों को कई मुसीबतो का सामना करना पड़ा। लोगो का घर से निकलना मुश्किल हुआ था। लेकिन इस भारी बारिश ने नागपुर की सड़कों की पोलखोल की। जिसे लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ महीने पहले बनाई गई सड़कों से डामर गायब ही हो गया। जिसे पता चलता है की सड़क निर्माण के दौरान डामर का उपयोग किया ही नहीं, या कम गुणवत्ता वाले डामर उपयोग किया है। जिसे अब नागपुर को ‘धुल’पुर कहा तो गलत नहीं होगा।

अमरावती हाइवे की सड़के अभी कुछ महीने पहले ही निर्माण की गई है। लेकिन इस बारिश ने इन सड़क से डामर गायब ही कर दिया। जिसके कारण अब सड़क पर बारीक़ गिट्टी और धूल ही धूल नजर आ रही है। लोगों को इस मार्ग से जाने के लिए धूल और गिट्टी का सामना करना पड़ रहा है। गिट्टी पर बाइक कहि स्लिप ना हो जाये इस डर से लोगों को बाइक चलनी पड़ती है। जिसे बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है। धूल के कारण श्वसन की बीमारिया होती है। इस तरह पुरे नागपुर की सड़को ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

इस बारिश में नागपुर की विभिन्न सड़को ने दम तोड़ दिया है। चंद्रपुर हाइवे पर हवाई अड्डे के सामने सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे पड़ गए। जिसके कारण दुर्घटना हो सकती है। अमरावती रोड पर भोले पेट्रोल पम्प से लेकर वाड़ी तक सड़क पर धूल ही धूल नजर आती है। जितनी तकलीफ लोगो को बारिश से हुई उसे कई गुना ज्यादा परेशानी अब इस धूल से हो रही है।

पिछले हफ्ते बारिश ने नागपुर में हाहाकार मचा दिया था। जिसके कारण नागपुर की सभी सड़के पनि के निचे गई, लोगो के घरों में पानी गया, सड़के तालाब में बनी थी। इसलिए लोगों का घर से निकलना मुश्किल हुआ था। जिसे महापालिका की बारिश के पूर्व तैयारी सबको दिखी। इतनाही नहीं तो इस भारी की वजह से विधिमंडल का मानसून सत्र भी स्थगित करना पड़ा था।