मालशीरस तालुका के भूमि अधिग्रहण पूरा किसानों को भूमि का मुआवजा देने का कार्य प्रगति पर

नागपुर : लोक निर्माण राज्य मंत्री प्रवीण पोटे-पाटिल ने आज विधान परिषद में बताया कि मालशिरस (जिला सोलापुर) तालुका के सातारा-लातूर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 548 सी के भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा कर लिया गया और अब किसानों को मुआवज़ा देने की प्रक्रिया जारी है।

श्री पोटे-पाटिल विधान परिषद में सदस्य रामहरी रुपनवार द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी।श्रीपोटे-पाटिल ने कहा कि सातारा-लातूर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 548-सी के 3 जनवरी, 2017 की अधिसूचना द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया गया था और महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम द्वारा किसानों को भूमि का मुआवजा देने की प्रक्रिया प्रगति पर है।

वर्तमान स्थिति में, राजमार्ग संख्या 141 की चौड़ाई 24 मीटर है। इस चौड़ाई में और वास्तविक योजना की चौड़ाई को दोहरा करने और पेवर शोल्डर का कार्य प्रगति पर है। भौमितिक, रास्तों के मोड़ के सुधार, सीटें, विश्रांति स्थल नाका की चौड़ाई योजना में तय चौड़ाई से अधिक चौड़ा करने की आवश्यकता होने के कारण भूमि अधिग्रहण करने संबंधी 3 (ए) की अधिसूचना प्रकाशित की गई है। भूमि अधिग्रहण कार्यवाही के पूरा होने के बाद सड़क मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा, ये सूचना महाराष्ट्र सड़क विकास निगम द्वारा दिए जाने की बात श्री पोटे-पाटिल ने कही।

इस सम्बन्ध में अध्यक्ष रामराजे नाईक-निंबालकर ने सम्बन्धित लोगों के साथ बैठक करने का मंत्री को निर्देश दिया।