मुंबई कृषि उपज बाजार समिति में अंतरराष्ट्रीय दर्जे की सुविधाएं उपलब्ध -सुभाष देशमुख

मुंबई : मुंबई कृषि उपज बाजार समिति यह एशिया का बड़ी महत्वपूर्ण बाजार समिति है और इस समिति के परिसर में अंतरराष्ट्रीय दर्जे की सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश सहकार व विपणन मंत्री सुभाष देशमुख ने आज दिए।

आज व्यापारियों की समस्याओं के संदर्भ में विपणन मंत्री ने बैठक ली। इस दौरान विधायक शरद सोनावणे, बाजार समिति के पाँच भी बाजार परिसर के व्यापारी संगठन के प्रतिनिधि, बाजार समिति के प्रशासक सतिश सोनी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में श्री. देशमुख कहा कि मुंबई बाजार समिति यह राष्ट्रीय बाजार परिसर के रूप में घोषित करने की प्रक्रिया शुरू है। इसके चलते यहाँ व्यापारियों को भी उत्तम सुविधाएं मिलनी चाहिए। इस बैठक में फल-सब्ज़ी बाजार के व्यापारियों को व्यवसाय के लिए जगह कम होने की बात पर ध्यानकर्षण किया गया। इस तरह की समस्याओं का निराकरन के लिए प्रशासन एंव बाजार समिति के बीच संवाद साधकर नियमित बैठक लेने की सूचना भी श्री. देशमुख ने इस दौरान दी।

विपणन मंत्री ने कहा। बाजार समिति के परिसर में निर्माणकार्य के पुनर्विकास के संदर्भ जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। बाजार समिति के पुर्न:निर्माणकार्य के लिए वास्तुविशारद विशेषज्ञ की नियुक्ति प्रशासकों ने करना चाहिए।