मुख्यमंत्री योगी बिमार अटल बिहारी वाजपेयी मिलने एम्स पहुँचे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत पुछने एम्स पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से वाजपेयी की सेहत की जानकारी ली | अटल बिहारी को इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया गया है। वाजपेयी काफी सालों से बीमार हैं।

ज्ञात हो कि, वाजपेयी की तबीयत 2009 खराब हो गई थी उन्हे सास लेने में तकलीफ होती थी, जिस वजह उन्हें लम्बे समय तक वेंटिलेटर पर रखा गया | बाद में वे ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कुछ समय बाद वाजपेयी को लकवा मार गया | जिस वजह से उन्हें स्मृतिभ्रंश भी हो गया, जिसके चलते उन्हे लोगों को पहचानना मुश्किल हो गया । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में अब सुधार है |

वह पहली बार 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने थे | वाजपेयीजी 3 बार देश के प्रधानमंत्री बने। सबसे पहले वे 1996 में 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने, लेकिन बहुमत साबित नहीं कर पाने की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था । दूसरी बार वे 1998 में प्रधानमंत्री बने । सहयोगी पार्टियों के समर्थन वापस लेने की वजह से उनकी सरकार गिर गई।

13 महीने के बाद 1999 में फिर आम चुनाव हुए । 13 अक्टूबर 1999 को वे तीसरी बार प्रधानमंत्री बने। उन्होंने 2004 तक अपना कार्यकाल पूरा किया। 2005 में मुंबई की एक रैली में वाजपेयी ने ऐलान कर दिया कि वे सक्रिय राजनीति से संन्यास ले रहे हैं और लालकृष्ण आडवाणी और प्रमोद महाजन को बागडोर सौंप रहे हैं।