मुख्य सचिव से मारपीट : केजरीवाल से 18 मई को होगी पूछताछ

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ सीएम केजरीवाल के घर हुई बदसलूकी के मामले में नॉर्थ जिला दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री से 18 मई को पूछताछ कर सकती है. एडीशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल को इस संदर्भ में बुधवार को नोटिस भेजा.

उन्होंने कहा कि शुक्रवार (18 मई को) सीएम की सहूलियत के से वह जहां कहेंगे, पुलिस वहां जाकर उनसे पूछताछ करेगी.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश 19 फरवरी को देर रात एक बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री निवास गए थे. उन्‍होंने आरोप लगाया की बैठक में सीएम केजरीवाल के सामने AAP के विधायकों ने उनके साथ मारपीट की. मेडिकल रिपोर्ट में भी मुख्य सचिव से मारपीट की पुष्टि हुई थी. सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने भी घटना होने की बात को पुलिस के सामने स्‍वीकारा था.

‘आप’ की सफाई
हालांकि, मामला बढ़ता देख 20 फरवरी को आप पार्टी ने बयान जारी कर कहा था कि, मीटिंग के दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से सवाल किए जाने पर उन्होंने बदतमीजी की थी. आप की ओर से आरोप लगाया गया कि, अंशु प्रकाश ने बैठक में कहा कि वे विधायकों के किसी भी सवाल का उत्तर नहीं देंगे, क्योंकि वे सिर्फ उपराज्यपाल के प्रति जवाबदेह है. उन्होंने विधायकों के साथ गलत भाषा का उपयोग किया और फिर सीएम आवास से चले गये.

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान और देवली से विधायक प्रकाश जारवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. दोनों के खिलाफ मामला कोर्ट में है और दोनों तिहाड़ जेल में है.