राहुल की इफ्तार दावत में अखिलेश नहीं हुए शामिल

नई दिल्ली : कल दिल्ली के ताज होटल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इफ्तार दावत का आयोजन किया था। जिसमे राहुल ने विपक्षी दलों को भी न्योता दिया था। जिसमे विपक्षी पार्टी के कोई भी बड़े नेता शामिल नहीं हुए। यूपी चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन करने के बाद भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव, राहुल की इफ्तार दावत का हिस्सा नहीं बने। इस इफ्तार दावत में मायावती की बीएसपी के साथ सिर्फ 10 दलों के नेता शामिल हुए थे । लेकिन अखिलेश यादव और मायावती अनुपस्थित रहे। समाजवादी पार्टी का तो कोई भी नेता इफ्तार दावत में शामिल नहीं हुआ। अपने एक बयान में अखिलेश यादव ने खुद इस दावत में सहभागी होने की बात कही थी।

राहुल गांधी इफ्तार दावत में डीएमके की कनिमोझी, सीपीएम के सीताराम येचुरी, जेएमएम के हेमंत सोरेन, बीएसपी के सतीश मिश्रा, एनसीपी के डीपी त्रिपाठी, एआईयूडीएफ के बदरुद्दीन अजमल, बीटीपी के शरद यादव, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, जेडीएस के दानिश अली और आरजेडी के मनोज झा जैसे नेता शामिल हुए।

कर्नाटक में जब कुमार स्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब पूरा विपक्ष एक मंच पर दिखाई दिया था। बीएसपी प्रमुख मायावती और अखिलेश यादव भी शपथ समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने एक साथ मंच से अपनी एकता दिखाई थी। तब अनुमान लगाया जा रहा था कि यही लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी दिख सकता है। लेकिन इफ्तार जैसे अहम मौकों से समाजवादी पार्टी की दूरी गठबंधन की संभावनाओं पर सवाल खड़े करते हैं।