कोचीन शिपयार्ड में विस्फोट पर नितिन गडकरी ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली : केरल के कोचीन शिपयार्ड में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है। जिस जहाज में धमाका हुआ है वह ओएनजीसी का बताया जा रहा है। यह धमाका सुबह करीब 11 बजे हुआ। शुरुआती रिपोर्ट में मुताबिक, जहाज को रिपेयरिंग के लिए लाया गया था और इस दौरान उसमें आग लग गई। केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी तथा जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने विस्फोट में लोगों की जान जाने को लेकर दुख व्यक्त किया है।

गडकरी ने विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिये घटना की तत्काल जांच का आदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट किया ‘कोचीन शिपयार्ड में विस्फोट की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से स्तब्ध हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैंने कोचीन शिपयार्ड के एमडी से बात की और उनसे प्रभावितों तथा उनके परिवारों को हरसंभव सहायता मुहैया कराने एवं संबद्ध एजेंसियों की मदद से तत्काल जांच कराने को कहा है।’

सीएसएल के एक अधिकारी ने बताया कि तीन घायलों को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन तीनों में से एक व्यक्ति 40 फीसदी जल गया है और उसकी हालत गंभीर बताई जाती है। सीएसएल के प्रवक्ता ने पहले बताया था कि पोत के अंदर फंसे 11 लोगों को बाहर निकाला गया और शहर के अस्पतालों में ले जाया गया।

शहर के पुलिस आयुक्त एम पी दिनेश ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद बताया कि पोत के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया और स्थिति नियंत्रण में है। धुआं अंदर चले जाने की वजह से कामगारों की मौत हुई। बताया जाता है कि पोत के अगले हिस्से में पानी की एक टंकी में विस्फोट हुआ। इस पोत ने मरम्मत के लिए यार्ड में लंगर डाला था।