केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या, सीपीएम पर शक

कन्नूर : केरल के कन्नूर जिले के मत्तानूर में कथित तौर पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) (सीपीएम) के कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस के 30 वर्षीय कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना सोमवार रात उस समय हुई जब कार से आए चार हमलावरों ने एसपी सुहैब और पार्टी के दो अन्य सदस्यों पर देसी बम फेंका और धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिस हमले में सुहैब की मौत और अन्य दो युवा घायल हो गए है।

सुहैब मत्तानूर प्रखंड युवा कांग्रेस के सचिव थे। जिस समय हमला किया गया उस समय वह थेरूर और रियाज के साथ सड़क के किनारे चाय की एक दुकान पर खड़े थे।

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल सुहैब को थालचेरी स्थित इंदिरा गांधी को-ऑपरेटिव अस्पताल ले जाया गया जहां पर उनकी मौत हो गई। घायल व्यक्तियों की हालत स्थिर है।

पुलिस ने संदेह व्यक्त किया है कि यह पिछले सप्ताह इलाके में हुई हिंसा के मामलों से संबंधित है। भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा तीन और पांच के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। इस बीच कांग्रेस ने बुधवार को हमलों के विराध में जिले में सुबह से लेकर शाम तक बंद रखने की घोषणा की है।

बता दें कि केरल में पिछले कई महीनों से लगातार राजनीतिक हिंसा चल रही हैं। राज्य में सत्ताधारी वामदल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ताओं की हत्याएं लगातार हुई है और दोनों संगठन एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे हैं। साल 2016 में पिनरई विजयन के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से कन्नूर में यह 21वीं राजनीतिक हत्या है।